what is likoria , likoria reason and likoria home remedy.

1
24
what is likoria , likoria reason and likoria remedy from home made.
what is likoria , likoria reason and likoria remedy from home made.

likoria :- likoria की बीमारी किसे कहते है ? जब किसी महिला को ज्यादा सफेद पानी की परेशानी होती है तो उसे ही likoria की बीमारी कहते है . आज के समय में महिलाये अधिक मसालेदार तथा ज्यादा तली, भुनी चीजों का सेवन करती है तथा आज के आधुनिक योग में ज्यादातर महिलाएं भी अश्लीश फिल्मे देखती है जिस वजह से उन्हें likoria यानि सफ़ेद पानी की परेशानी होना शुरू हो जाती है . 

likoria की बीमारी में यौनांगो से सफेद , नील, पीले तथा कुछ कुछ लाल रंग का खून का मिश्रण निकलने लगता है . likoria की बीमारी में सफेद पानी में से अजीब तरह की दुर्गन्ध आती है तथा अगर किसी महिला को ज्यादा सफेद पानी आता है तो उस महिला के शरीर धीरे धीरे कमजोर होने लगता है और likoria में शरीर का सारा निखार और सुन्दरता दोनों खत्म हो जाते है .

likoria की बीमारी के लक्षण :-

likoria की बीमारी में सफेद पानी कभी कम तो कभी ज्यादा आता है तथा महिलों को कभी कभी गुप्तांग में खुजली और जलन भी होती है . likoria की बीमारी में अगर किसी महिला को ज्यादा सफेद पानी की परेशानी होती है तो उस महिला को तेज चक्कर , आखों से सामने अँधेरा , हाथ पेरो में दर्द और कमर में जबरदस्त दर्द का अहसास होता है तथा कूल्हे भी दर्द करने लगते है . likoria की बीमारी में भूख मर जाती है और खाने में रूचि धीरे धीरे कम होने लगती है .
likoria की बीमारी के अन्य कारण :-
1 . अगर कोई महिला अपनी क्षमता से ज्यादा काम करती है तो उस महिला को likoria यानी सफेद पानी की परेशानी हो सकती है .
2 . ज्यादा मात्रा में गर्म चीजों का सेवन करना जैसे :- सूखे मेवे , मांस, गर्म दूध आदि चीजों की वजह से महिला को likoria की बीमारी हो सकती है .
3 . अच्छी नींद ना लेने की वजह से भी likoria की बीमारी होती है .
4 . ज्यादा अश्लील बातो को सोचने से likoria की बीमारी होती है .
5 . ज्यादा शराब और धूम्रपान करने की वजह से भी महिलाओं को likoria की बीमारी होती है .
6. ज्यादा दवाइयों के सेवन करने से भी महिलाओं को likoria की बीमारी होती सकती है .

likoria की बीमारी में घरेलू उपचार :-

1. likoria की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए किसी भी महिला को एक ग्राम मुलेठी का चूर्ण लेना है और उस चूर्ण को दिन में दो बार पानी के साथ लें likoria की बीमारी ठीक हो जाएगी .
2 .likoria की बीमारी को खत्म करने के लिए आपको सबसे पहले आनर के छिलको को अच्छी तरह से पीसकर उसे पानी में उबाल लेना है तथा किसी साफ कपडे और सूती कपडे को लेकर उस पानी को अच्छी तरह से छानकर उस पानी में कपडे को भिगोकर गुप्तांग पर रखने से likoria की बीमारी ठीक हो जाती है .
3 .एक चम्मच शहद और 10 ग्राम आंवले का रस मिलकर पीने से कुछ ही दिनों में likoria की बीमारी ठीक हो जाती है और सफेद पानी की परेशानी नहीं होती .
4. 5 ग्राम मिश्री तथा 5 ग्राम मुलेठी की जड़ के चूर्ण को हल्के गर्म पानी के साथ लेने से likoria की बीमारी ठीक हो जाती है .
5. 10 ग्राम शहद और तिल को अच्छी पीसकर उसके चूर्ण को शहद के साथ लेने से भी likoria की बीजमारी ठीक हो जाती है .
6 . likoria की बीमारी के लिए सबसे ज्यादा कारगर तुलसी के पत्ते होते है . तुलसी के पत्तो को शहद के साथ दिन में दो बार लेने से likoria की बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है .


READ  बवासीर की बीमारी से छुटकारा पाने के 15 गजब उपाये
7 . फिटकरी के पानी से गुप्तांग को धोने से सफेद पानी की परेशानी ठीक हो जाती है .
8 . नीम के ताजे कोमल पत्तो को पानी में उबालकर उस पानी को अच्छी तरह से छानकर गुप्तांग को धोने से ल्यूकोरिया की बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है .
9 . पके हुए काले चित्तीदार केलो को घी और शक्कर के साथ लेने से likoria की बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है .
10 . आंवला को अच्छी तरह से सुखाकर उसे बारीक़ पीसकर सुबह शाम दोनों समय 3-3 ग्राम पानी के साथ लेने से कुछ ही दिनों में आपको likoria से छुटकारा मिल जाता है .
11 . गुलाब के फूलो को छओ में सूखा लें और उसका बारीक चूर्ण बना कर किसी शीशी में रख लें तथा उस चूर्ण को सुबह के समय 3 गर्म गाय के दूध के साथ लेने से likoria की बीमारी ठीक हो जाती है .
12 . likoria की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए गूलर को बारीक पीस लें . 3 ग्राम पीसा हुआ गूलर का चूर्ण तथा 3 ग्राम मिश्री दोनों को खा लें और ऊपर से दूध पी लें . ऐसा करने से likoria की बीमारी कुछ ही दिनों में जड़ से खत्म हो जाएगी .
13 . likoria की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए बला की जड़ का चूर्ण बनाकर ३ गर्म चूर्ण को शहद के साथ लेने से धीरे धीरे likoria की बीमारी ठीक हो जाती है .

यह भी पढ़ें :- नीम के अमेज़िंग फायदे .

likoria की बीमारी में अन्य उपचार :-
मन को शांत रखना 
अगर आप likoria की बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते है तो आप अपना मन शांत रखे और हमेशा अच्छी बातें सोचे . और अगर आपका कभी मन अश्लीश बातों को सोचने के लिए करें तो आप अपने मन को किसी और चीज पर लगाए ताकि आपका दिमाग दूसरी जगह डाइवर्ट हो सके .

अवॉयड फास्टफूड 

likoria की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए आपको जितना ज्यादा हो सके उतना ज्यादा फास्टफूड से दूर रहना है . अगर कभी आपका मन फास्टफूड खाने का करें तो आप कोई सूप पी सकते है .

ड्राई फ्रूट्स & टी 

ड्राई फ्रूट्स का ज्यादा मात्रा में सेवन ना करें और ना ही ज्यादा गर्म दूध या चाय पिये .

हरी सब्जियों का सेवन 

likoria की बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए हरी सब्जियों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें .

योगा 

अगर कोई महिला हर रोज नियमित रूप से योगा करती है तो उस महिला की इम्युनिटी पावर बढ़ती है जिस वजह से महिला की likoria की बीमारी ठीक हो जाती है .

ज्यादा पानी का सेवन 

likoria की बीमारी को ठीक करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करें ताकि आपका पेट एक दम साफ रहे क्यूंकि कब्ज और बदहजमी से भी likoria की बीमारी हो जाती है .
READ  सर्वाइकल के दर्द से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपचार


दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी . अपने कमेंट में हमे जरूर बताये आप अगली जानकारी किस चीज के ऊपर चाहते है धन्यवाद !

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here