धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय

धातु स्राव:- आज के समय में धातु स्त्राव की समस्या ज्यादा मसालेदार, खट्टे, चटपटे खाना खाने और ज्यादा मात्रा में कामुकता के बारे में सोचते रहने से धातु स्राव रोग की समस्या काफी अधिक देखी जा रही है. आज के समय में जितने भी “हकीम” और “सेक्स स्पेशलिस्ट” डॉक्टर्स है, वे लोग धातु स्राव रोग को बढ़ा चढ़ाकर लोगों को डरा कर काफी ज्यादा पैसे कमा रहे हैं. धातु स्त्राव के रोग को आम भाषा में “धात जाना” कहा जाता है. इस रोग में पुरुष के लिंग से समय-समय पर वीर्य अपने आप ही मूत्र के रास्ते निकलता रहता है. धातु स्राव की बीमारी में व्यक्ति दिन पर दिन कमजोर होता जाता है और वह व्यक्ति मर्दाना कमजोरी की ओर बढ़ता जाता है. आपको बता दें कि धातु स्राव के रोग में लोग जल्दी डर जाते हैं और बिना कुछ सोचे समझे “नीम, हकीम” और “सेक्स स्पेशलिस्ट” डॉक्टर के पास पहुंच जाते हैं और उन्हें भारी रकम देने लगते हैं.

धातु स्राव के लक्षण

मूत्र के साथ वीर्य निकलने लगता है तथा शुरुआत में इस रोग का कुछ पता नहीं चलता है. शौचालय में शौच करते समय मूत्र करते समय वीर्य निकलने लगता है.  मूत्र के साथ वीर्य निकलने की वजह से शरीर में ढीलापन, नपुंसकता, याददाश्त और काफी ज्यादा निराशा के लक्षण होने लगते हैं. अश्लील फिल्में देखने में किताबें पढ़ने से काम उत्तेजना के साथ वीर्य निकलने लगता है. आंखों की रोशनी भी कमजोर होने लगती है. तथा यह परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जाती है. और आज हम आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ बेहतरीन घरेलू उपायों के बारे में बताने वाले हैं.


धातु स्राव रोग से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय


धातु स्राव रोग से छुटकारा पाने के लिए केला

इस रोग से छुटकारा पाने के लिए हर रोज सुबह के समय खाली पेट दो से तीन केले खाकर 250 ग्राम दूध पीने से यह रोग काफी जल्दी ठीक हो जाता है .

Also Read:-
मर्दाना कमजोरी को दूर करने के 20 गजब घरेलू उपाय
मिर्गी दूर करने के लिए अपनाएं ये 20 घरेलू उपाय

धातु स्राव रोग से छुटकारा पाने के लिए आंवला और हल्दी

अगर कोई व्यक्ति इस रोग से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहता है, तो उस व्यक्ति को 3 ग्राम आंवला, 3 ग्राम हल्दी, इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करके देसी घी में भूनकर और इतनी ही मात्रा में मिश्री मिलाकर सुबह और शाम को दूध के साथ लेने से यह रोग बहुत ही जल्दी ठीक हो जाता है.

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए तुलसी

इस रोग से छुटकारा पाने के लिए आपको 5 ग्राम तुलसी की जड़ को जल में मिलाकर अच्छी तरह से पीस लें तथा छानकर सुबह के समय खाली पेट इसका सेवन करने से यह रोग जल्दी ठीक हो जाता है.
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय


धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए ईसबगोल

5 ग्राम ईसबगोल की भूसी, 3 ग्राम मिश्री मिलाकर खसखस के पानी के साथ इसका सेवन करने से 2 से 3 हफ्ते में यह रोग जल्दी ठीक हो जाता है.

Also Read:-
हाई ब्लड प्रेशर होने के कारण और उससे छुटकारा पाने के घरेलू उपचार
नीम के ऐसे फायदे आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे 

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए अर्जुन की छाल

इस रोग से छुटकारा पाने के लिए आपको 10 ग्राम अर्जुन की छाल, 10 ग्राम सफेद चंदन को कूट कर 400 ग्राम पानी का काढ़ा बनाएं, तथा इस पानी को जब तक उबालें जब तक पानी सोग राम ना रह जाए. जब यह काढ़ा 100 ग्राम रह जाए तब इसे छानकर हर रोज सुबह के समय पीने से धातु स्राव का रोग जल्दी ठीक हो जाता है.

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए आंवला 

इस रोग को दूर करने के लिए 10 ग्राम आंवले का चूर्ण, 10 ग्राम मिश्री दोनों को पानी के साथ मिलाकर पीने से इस रोग में काफी लाभ मिलता है .
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय


धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए धनिया

3 ग्राम धनिया को पीसकर उसमें 5 ग्राम मिश्री मिला दे और इस मिश्रण का पानी के साथ सेवन करें. इसका सेवन करने से आपको दो से 3 हफ्ते के अंदर ही इसका काफी ज्यादा लाभ मिलने लगेगा और इस रोग से छुटकारा मिल जाएगा.
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए गोभी

इस रोग में गोभी खाना सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है तथा इस रोग में कच्ची गोभी गोभी की सब्जी खाने से काफी लाभ होता है इसके अलावा आप गोभी को उबालकर भी खा सकते हैं.

Also Read:-
Hypnic Jerk Pronunciation wants to know, then read this article.
what is likoria, likoria reason and likoria home remedy.

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए गोखरू

3 ग्राम मात्रा में बड़े गोखरू का चूर्ण, देसी घी और शक्कर दोनों को पांच-पांच ग्राम मात्रा में लेकर उस चूर्ण को मिलाकर सेवन करने से धातु स्राव का रोग  जल्दी दूर हो जाता है.

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए मुलेठी, त्रिफला और चरक की छाल

मुलेठी, त्रिफला चरक की छाल और दारू हल्दी को एक 1 ग्राम मात्रा में पीसकर उसका चूर्ण बना लें. इस चूर्ण कि 1 ग्राम मात्रा को गाय के दूध में मिलाकर सेवन करने से यह रोग जल्दी ठीक हो जाता है. कोशिश करें कि गाय का दूध से ही इस चूर्ण का सेवन करें.

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए अनार 

अनार के छिलकों को छाया में सुखाकर उन्हें कूट पीसकर उनका चूर्ण बना लें, और उस चूर्ण की 3 ग्राम मात्रा को पानी के साथ हर रोज सुबह के समय लेने से धातु स्राव की समस्या में काफी ज्यादा लाभ मिलता है.
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय
धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के बेहतरीन घरेलू उपाय

धातु स्राव के रोग से छुटकारा पाने के लिए सर्वांगासन

इस रोग से छुटकारा पाने के लिए तथा अपनी मर्दाना शक्ति को बढ़ाने के लिए आप हर रोज सुबह के समय 10 मिनट सर्वांगासन जरूर करें. इसे करने से नसों में ढीलापन दूर होता है और धातुस्राव जैसा रोग भी बहुत ही जल्दी ठीक हो जाता है.

Also Read:-
एनीमिया, एनीमिया के लक्षण और एनीमिया को दूर करने के घरेलू उपाय .
ब्रेस्ट कैंसर से छुटकारा पाने के 14 बेहतरीन घरेलू उपाय

धातु स्राव के रोग को दूर करने के लिए ध्यान रखने योग्य बातें

इस रोग को दूर करने के लिए आप अपने मन को हमेशा शांत रखें,और हमेशा सकारात्मक सोच रखें. इसके अलावा अपने पेट को साफ रखना सबसे ज्यादा जरूरी है क्योंकि कब्ज तथा पेट से संबंधित समस्याओं से यह रोग ज्यादा होता है और बढ़ता जाता है. कब्ज की समस्या को दूर करने के लिए 3 ग्राम त्रिफला चूर्ण को दूध के साथ मिलाकर लेने से तथा दो चम्मच अरंडी का तेल दूध मिलाकर लेने से कब्ज की समस्या दूर हो जाती है, और यह रोग भी दूर हो जाता है. धातु स्त्राव रोग से छुटकारा पाने के लिए आप अपने आप को किसी ने किसी काम में बिजी रखें ताकि आप इसके बारे में ज्यादा ना सोच सके.


Previous
Next Post »